Connect with us

faridabad

डीसी जितेन्द्र यादव सेक्टर से संवाद कार्यक्रम के तहत में सेक्टर-21ए वासियों से हुए रूबरू

Published

on

'Sector Se Samvad'

Page Media: – उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि की एचएसवीपी के सेक्टरो की समस्याओं बारे वहां के लोगों से सीधा संवाद करने के लिए जिला प्रशासन शहर में ‘सेक्टर से संवाद’ कार्यक्रम शुरू कर रखा है। डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि प्रशासन की पूरी टीम कानूनी हिदायतों के अनुसार सैक्टरो में मूलभूत समस्याओं का समाधान करेगी।

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार

डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आठ मरले व इससे अधिक जमीन पर बनाई गई कोठियों के मालिक कोठियों के बाहर हरियाली के लिए सड़क से आधा से डेढ फीट निचे जल संचय करना सुनिश्चित करें। सेक्टर वासियों की बिजली, ट्रेफिक व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, सिवरेज व्यवस्था, स्ट्रीट लाइटों, बरसाती पानी निकासी, अवैध कब्जे हटवाने सहित तमाम समस्याओं का समाधान प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने सेक्टर वासियों से आह्वान करते हुए कहा कि वे सप्ताह में तीन से चार घण्टे दो तीन दिन पार्क व पेडों की कटाई छटाई और साफ सफाई के लिए श्रमदान अवश्य करें।ताकि स्वच्छता और सुन्दरता में फरीदाबाद के सेक्टर अन्य जिलों से प्रदेश में नम्बर एक हो।

सेक्टर-21ए वैलफेयर सास्कृतिक एवं रिकरैशनल एसोसिएशन के गजराज नागर, उप प्रधान जीत राम वशिष्ठ,जनरल सेक्रेटरी सूची चौधरी रस्तोगी, नरेन्द्र अग्रवाल, आरके गोस्वामी, जितेन्द्र, एम दत्ता ने डीसी जितेन्द्र यादव व अन्य अधिकारियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

सेक्टर-21ए के लिए आज बुधवार को प्रातः 8:30 बजे

एचएसवीपी, एमसीएफ,दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व अन्य विभागों से जुड़े सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि इन कार्यक्रमों के जरिए सेक्टरो के निवासियों के बीच पहुंच कर प्रशासन आपके द्वार आकर सैक्टर वासियों से सीधी बातचीत कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि इसके तहत आज 03 अगस्त बुधवार को सेक्टर 21ए के निवासियों के लिए हाऊस नम्बर 565 के पास आयोजित किया गया है।

सबसे पहले सैक्टर-21ए वासियों ने मुख्य गेट पर डीसी जितेन्द्र यादव व अन्य अधिकारियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। बङे पार्क में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया। डीसी जितेन्द्र यादव ने सैक्टर वासियों और अधिकारियो के सैक्टर में पैदल घूम कर समस्याएं जानी।

निदान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन

मुख्य रूप से सैक्टर-21ए में 100 केएलडी का जमीन मुहैया करवाने पर एसटीपी लगाने, बिजली इसफ्राटैर्कचर अपग्रेड करने, बिजली जीओ स्विच लगाने,बिजली के पुराने कण्डेक्टर बदलने,एलटी सिंगल वायर लगाने सहित तमाम मूलभूत सुविधाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा करके उनका निदान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया।

संवाद कार्यक्रम में एसडीएम परमजीत चहल, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की कार्यकारी अभियंता उर्मिला ग्रेवाल, एमसीएफ अधीक्षक अभियंता ओमवीर, कार्यकारी अभियंता ओमदत्त सहित कई विभागों के प्रशासनिक अधिकारी और सेक्टर के अन्य गणमान्य पुरूष और महिलाएं भी मौजूद रही।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

faridabad

मुस्लिम भाइयों के साथ मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण और धूमधाम से मनाया:राजेश भाटिया

Published

on

mohorram

Page Media: – जननायक जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर सुन्नी मुस्लिम भाइयों के साथ मोहर्रम का त्यौहार सेक्टर 29 किसान मजदूर कॉलोनी में शांतिपूर्ण ढंग से मनाते हुए एक दूसरे के गले मिले और शुभकामना देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर राजेश भाटिया ने शहरवासियों को शुभकामनाएं देते हुए आने वाले सभी त्यौहार को शांतिपूर्वक तरीके से मनाने की अपील की।

अवसर पर मुख्य रूप से नलिन हुड्डा

इस अवसर पर मुख्य रूप से नलिन हुड्डा, प्रवेश मेहता, व्यापार मण्डल से उप प्रधान अमर बजाज .व्यपार मण्डल के महासचिव बंसीलाल कुकरेजा सिद्ध पीठ हनुमान मंदिर के उप प्रधान विकास भाटिया (राजे ).रिंकल भाटिया. अरविन्द शर्मा 3f के प्रधान परविंदर सिंह, अरुण शर्मा, नीरज डोगरा, जावेद अली खान, हरी राम किरार, लतीफ कुरैशी, आबिद खान, मौलाना नईम नसीम खान, नज़र खान, आरिफ अली, आसिफा अली, हूसैन अली, ईमामूदिन शकील, बबली जीशन, सोहैल उस्मान शामिल थे।

Continue Reading

faridabad

6 महीने की अन्दर-अन्दर अवैध कॉलोनियों के डेवलपर्स, जमीन मालिक अथवा रेजिडेंसियल वैलफेयर एसोसिएशन करें आवेदन

Published

on

deputy commissioner

Page Media: – उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार ने नगर निगम की सीमा से बाहर विकसित की गई अवैध कॉलोनियों में नागरिक सुविधाओं के साथ अवैध कॉलोनियों को नियमित करने हेतु दिनांक 19.07.2022 को अधिसूचना जारी कर दी है।

संबंधित राजस्व दस्तावेज संलग्न

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आगे बताया जारी की गई इस अधिसूचना के 6 महीने की अन्दर-अन्दर अवैध कॉलोनियों के डेवलपर्स, जमीन मालिक अथवा रेजिडेंसियल वैलफेयर एसोसिएशन को आवेदन करना होगा एवं आवेदन के साथ कॉलोनी का लेआउट प्लान व मलकियत से संबंधित राजस्व दस्तावेज संलग्न करने होंगे। जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी आवेदनों की जांच करेगी।

इस कमेटी में जिला नगर योजनाकार (कन्वीनर), मुख्य कार्यकारी अधिकारी (मैम्बर), जिला परिषद, जिला विकास पंचायत अधिकारी (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता, पीडबल्युडी बी एंड आर (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता पीएचईडी (मैम्बर) जिला अग्नि शमन अधिकारी (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता पंचायती राज (मैम्बर), तहसीलदार (मैम्बर) शामिल हैं।

अवैध कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं

इस कमेटी की अनुशंसा पर अवैध कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं देने व इन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी तथा आवेदकों द्वारा कॉलोनियों को नियमित करने हेतु बिल्ट अप एरिया के लिए कलैक्टर रेट का 5 प्रतिशत और खुले क्षत्रों के लिए 10 प्रतिशत की दर से विकास शुल्क जमा करवाने उपरान्त कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा तथा वहां रहने वाले नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

अवैध कॉलोनियों को चार श्रेणियों में बांटा गया

उपायुक्त ने बताया कि दिनांक 19.07.2022 की पोलिसी अनुसार अवैध कॉलोनियों को चार श्रेणियों में बांटा गया है। जिन कॉलोनियों में 25 प्रतिशत तक निर्माण हो चुका है, वहां सड़कों को 9 मीटर से अधिक चौड़ा करते हुए पार्क का निर्माण कराया जाएगा। 20 एकड़ से अधिक में बसी कॉलोनियों में 500 वर्गमीटर क्षेत्र सामुदायिक भवन के लिए होगा।

पार्कों के लिए न्यूनतम 3 प्रतिशत क्षेत्र

इसी तरह जहां 25 से 50 प्रतिशत तक निर्माण हो चुका है, वहां सड़कों को न्यूनतम 6 मीटर चौड़ा करने के लिए जगह रखी जायेगी। पार्कों के लिए न्यूनतम 3 प्रतिशत क्षेत्र रखना होगा। 50 से 75 प्रतिशत तक निर्माण वाली कॉलोनियों में सड़क की चौड़ाई के लिए कोई मापदण्ड नहीं है। जिन कालोनियों में 75 प्रतिशत अधिक निर्माण हो चुके हैं, वहाँ जमीन और मकान की बिक्री पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

इस बारे अधिक जानकारी हेतु जिला नगर योजनाकार, ईन्फोर्समेन्ट, फरीदाबाद, एससीओ-22, प्रथम तल, एसआरएस शॉपिंग कॉम्पलैक्स के सामने, सेक्टर-12, फरीदाबाद में सम्पर्क कर सकते हैं (दूरभाष नम्बर 0129-4881559) व इसके अतिरिक्त कार्यालय में कार्यरत ओमप्रकाश राघव, अभियंता (9312500025), वीरेन्द्र, कनिष्ठ अभियंता (9588106994) व अमित, कनिष्ठ अभियंता (7206701768) से दूरभाष पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Continue Reading

faridabad

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां समय से पूरी करें सभी विभाग: अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा

Published

on

Independence Day celebrations

Page Media: – फरीदाबाद, 09 अगस्त। अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला प्रशासन द्वारा ख़ास तरह से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह हमारा राष्ट्रीय पर्व है और हमें इसके आयोजन में किसी भी तरह की कमी नहीं रखनी है।

सेक्टर-12 स्थित हैलीपेड ग्राउंड में आयोजित

उन्होंने कहा कि आयोजन सेक्टर-12 स्थित हैलीपेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी विभाग निर्धारित समय पर अपना-अपना कार्य पूरा करें। अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा ने आज सोमवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए व कार्यक्रम के आयोजन स्थल का दौरा भी किया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जो मैदान निर्धारित किया गया है उसमें मुख्य मंच व अतिरिक्त मंच के साथ-साथ आम दर्शकों के बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम होने की वजह से यहां पर बरसाती पानी की निकासी की भी उचित व्यवस्था हो।

मंच व पार्किंग

उन्होंने कहा कि पीड्ब्लूडी, नगर निगम व अन्य सभी विभाग मैदान के सौंदर्यकरण, मंच व पार्किंग को लेकर जो कार्य होने हैं उन्हें समय से पूरा करें। इसके साथ ही गेटों का निर्माण, सड़कों की मरम्मत, झंडे, टैंट इत्यादि का कार्य भी निर्धारित समय के बीच ही पूरा किया जाए।

इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद सतेंद्र दुहन, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल नगराधीश नसीब कुमार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 www.industrialbureau.net