Connect with us

Others

31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री का आदेश…

Published

on


पेज मीडिया:- दिल्ली में कोरोना के हालात में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। ऐसी स्थिति में अनावश्यक बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। इसलिए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। 

मनीष सिसोदिया ने रविवार को कहा कि दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना के कारण अभी 31 अक्तूबर तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है। कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता को समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई ज़ोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

     
Continue Reading

Crime

अवैध हथियार सहित काबू कर 01 मोबाइल फोन और ₹2000 किए बरामद

Published

on

controlling illegal weapons

Page Media: – फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशानिर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने एक आरोपी चोर को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जितेंद्र उर्फ चैंटा है जो यूपी के मथुरा का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में रह रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को अवैध हथियार सहित बल्लभगढ़ सब्जी मंडी से काबू कर लिया।

अवैध बटनदार चाकू बरामद किया

आरोपी के कब्जे से एक अवैध बटनदार चाकू बरामद किया गया। आरोपी को आदर्श नगर थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी एक शातिर चोर है जिसके खिलाफ फरीदाबाद में चोरी के कई मुकदमे दर्ज है। आरोपी नशा करने का आदी है और नशे की आपूर्ति के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

आरोपी की निशानदेही पर

आरोपी ने एक सप्ताह पहले डबुआ एरिया में रात के समय एक मकान से एक मोबाइल फोन और 10 हजार रुपए चोरी किए थे। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से मोबाइल फोन और rs 2000 बरामद किए गए। आरोपी ने बताया कि बाकी के पैसे उसने नशे में खर्च कर दिए। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading

Development

युवाओं के आर्थिक शोषण को खत्म करने के लिए कौशल रोजगार निगम का गठन किया गया: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Published

on

Skill Employment Corporation has been formed to end economic exploitation of youth: Chief Minister Manohar Lal

Page Media: – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले प्रदेश में अव्यवस्था थी, हमने इसको बदलने का काम किया है। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान एक लाख से ऊपर नियमित सरकारी नौकरी पारदर्शिता एवं योग्यता के आधार पर दी गईं।

न किसी की पर्ची, न किसी की खर्ची चली

इसमें न किसी की पर्ची, न किसी की खर्ची चली है। उन्होंने कहा कि युवाओं के आर्थिक शोषण को खत्म करने के लिए कौशल रोजगार निगम का गठन किया गया। यह आउटसोर्सिंग से जुड़ी सेवाओं में ठेका प्रथा बंद करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

टीजीटी व पीजीटी अध्यापकों को नियुक्ति पत्र

उन्होंने कहा कि अब तक 90 हजार से अधिक कर्मचारियों को इस निगम के माध्यम से समायोजित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ही इस निगम के माध्यम से एक क्लिक से ही 2075 टीजीटी व पीजीटी अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए गए है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार 9870 जेबीटी टीचरों को ज्वाइन कराए बगैर उनका भविष्य अधर में छोड़कर चली गई थी। उनमें से 9670 को ज्वाईन करवा दिया गया है।

Continue Reading

Development

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से हरियाणा को विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Published

on

Demand from Union Finance Minister Nirmala Sitharaman to give special economic package to Haryana: Chief Minister Manohar Lal

Page Media: – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से एनसीआर क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए हरियाणा को विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग रखी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 14 जिले ऐसे हैं जो एनसीआर क्षेत्र में शामिल हैं।

हरियाणा को विशेष आर्थिक पैकेज

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे, पानी, स्वच्छता, शहरी विकास और कनेक्टिविटी के लिए काफी संसाधन खर्च करने पड़ते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हरियाणा को विशेष आर्थिक पैकेज दिया जाना चाहिए। विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वन के लिए विशेष पैकेज की मांग बिल्कुल जायज है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 www.industrialbureau.net