Connect with us

Government

वर्ल्ड पुलिस गेम्स में हरियाणा पुलिस के खिलाड़ियों ने जीता पदक

Published

on

Police Games

Page Media: – नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में गत दिवस संपन्न हुई वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में हरियाणा पुलिस के आठ खिलाड़ियों ने दस पदक जीतकर प्रतियोगिता में अपनी धाक जमाई। पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में बेहतर खेल सुविधाओं की बदौलत हरियाणा के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जोरदार प्रदर्शन कर हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं।

गृह मंत्री ने गुरुग्राम ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर सहित अन्य खिलाड़ियों को पदक पहनाए   

गृह मंत्री ने आज अंबाला में अपने आवास पर विजेता खिलाड़ियों को पदक पहनाकर उन्हें सम्मानित किया और भविष्य में भी इसी प्रकार का प्रदर्शन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए विश्व स्तरीय खेल सुविधाएं और बेहतर माहौल उपलब्ध है जिस कारण खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में जोरदार प्रदर्शन कर पा रहे हैं। अनिल विज ने पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ चर्चा की और उनके अनुभवों को सांझा किया। 

खिलाड़ियों को गृह मंत्री ने दी बधाई व शुभकामनाएं

पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को गृह मंत्री ने बधाई व शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्हें अवगत कराया गया कि प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस से रिटायर्ड आईपीएस केके सिंधु ने गोल्फ स्पर्धा में रजत पदक जीता। इसी तरह, गुरुग्राम से ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आईपीएस कुलविंद्र सिंह को तीन पदक पहनाकर गृह मंत्री ने सम्मानित किया।

आईपीएस कुलविंद्र सिंह ने गोल्फ में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीता। प्रतियोगिता में डीएसपी प्रदीप खत्री ने कुश्ती में रजत पदक जीता, जबकि सब इंस्पेक्टर सुमन कुंडू ने कुश्ती में स्वर्ण, एएसआई मोनिका ने बाक्सिंग में रजत, हेडकांस्टेबल संतोष ने कुश्ती में स्वर्ण, हेडकांस्टेबल सुनीता ने बाक्सिंग में रजत और कांस्टेबल संजीत ने बाक्सिंग में रजत पदक जीता। 

हरियाणा पुलिस ने 11 सदस्यीय दल ने 10 पदक जीते 

नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में 22 से 31 जुलाई तक वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा पुलिस से 11 सदस्यीय दल ने अलग-अलग स्पर्धाओं में हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता में 11 में से 8 खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 10 पदक अपने नाम किए।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

faridabad

6 महीने की अन्दर-अन्दर अवैध कॉलोनियों के डेवलपर्स, जमीन मालिक अथवा रेजिडेंसियल वैलफेयर एसोसिएशन करें आवेदन

Published

on

deputy commissioner

Page Media: – उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार ने नगर निगम की सीमा से बाहर विकसित की गई अवैध कॉलोनियों में नागरिक सुविधाओं के साथ अवैध कॉलोनियों को नियमित करने हेतु दिनांक 19.07.2022 को अधिसूचना जारी कर दी है।

संबंधित राजस्व दस्तावेज संलग्न

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आगे बताया जारी की गई इस अधिसूचना के 6 महीने की अन्दर-अन्दर अवैध कॉलोनियों के डेवलपर्स, जमीन मालिक अथवा रेजिडेंसियल वैलफेयर एसोसिएशन को आवेदन करना होगा एवं आवेदन के साथ कॉलोनी का लेआउट प्लान व मलकियत से संबंधित राजस्व दस्तावेज संलग्न करने होंगे। जिला उपायुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी आवेदनों की जांच करेगी।

इस कमेटी में जिला नगर योजनाकार (कन्वीनर), मुख्य कार्यकारी अधिकारी (मैम्बर), जिला परिषद, जिला विकास पंचायत अधिकारी (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता, पीडबल्युडी बी एंड आर (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता पीएचईडी (मैम्बर) जिला अग्नि शमन अधिकारी (मैम्बर), कार्यकारी अभियंता पंचायती राज (मैम्बर), तहसीलदार (मैम्बर) शामिल हैं।

अवैध कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं

इस कमेटी की अनुशंसा पर अवैध कॉलोनियों में बुनियादी सुविधाएं देने व इन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी तथा आवेदकों द्वारा कॉलोनियों को नियमित करने हेतु बिल्ट अप एरिया के लिए कलैक्टर रेट का 5 प्रतिशत और खुले क्षत्रों के लिए 10 प्रतिशत की दर से विकास शुल्क जमा करवाने उपरान्त कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा तथा वहां रहने वाले नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

अवैध कॉलोनियों को चार श्रेणियों में बांटा गया

उपायुक्त ने बताया कि दिनांक 19.07.2022 की पोलिसी अनुसार अवैध कॉलोनियों को चार श्रेणियों में बांटा गया है। जिन कॉलोनियों में 25 प्रतिशत तक निर्माण हो चुका है, वहां सड़कों को 9 मीटर से अधिक चौड़ा करते हुए पार्क का निर्माण कराया जाएगा। 20 एकड़ से अधिक में बसी कॉलोनियों में 500 वर्गमीटर क्षेत्र सामुदायिक भवन के लिए होगा।

पार्कों के लिए न्यूनतम 3 प्रतिशत क्षेत्र

इसी तरह जहां 25 से 50 प्रतिशत तक निर्माण हो चुका है, वहां सड़कों को न्यूनतम 6 मीटर चौड़ा करने के लिए जगह रखी जायेगी। पार्कों के लिए न्यूनतम 3 प्रतिशत क्षेत्र रखना होगा। 50 से 75 प्रतिशत तक निर्माण वाली कॉलोनियों में सड़क की चौड़ाई के लिए कोई मापदण्ड नहीं है। जिन कालोनियों में 75 प्रतिशत अधिक निर्माण हो चुके हैं, वहाँ जमीन और मकान की बिक्री पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

इस बारे अधिक जानकारी हेतु जिला नगर योजनाकार, ईन्फोर्समेन्ट, फरीदाबाद, एससीओ-22, प्रथम तल, एसआरएस शॉपिंग कॉम्पलैक्स के सामने, सेक्टर-12, फरीदाबाद में सम्पर्क कर सकते हैं (दूरभाष नम्बर 0129-4881559) व इसके अतिरिक्त कार्यालय में कार्यरत ओमप्रकाश राघव, अभियंता (9312500025), वीरेन्द्र, कनिष्ठ अभियंता (9588106994) व अमित, कनिष्ठ अभियंता (7206701768) से दूरभाष पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Continue Reading

faridabad

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां समय से पूरी करें सभी विभाग: अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा

Published

on

Independence Day celebrations

Page Media: – फरीदाबाद, 09 अगस्त। अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह जिला प्रशासन द्वारा ख़ास तरह से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह हमारा राष्ट्रीय पर्व है और हमें इसके आयोजन में किसी भी तरह की कमी नहीं रखनी है।

सेक्टर-12 स्थित हैलीपेड ग्राउंड में आयोजित

उन्होंने कहा कि आयोजन सेक्टर-12 स्थित हैलीपेड ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सभी विभाग निर्धारित समय पर अपना-अपना कार्य पूरा करें। अतिरिक्त उपायुक्त इमरान रज़ा ने आज सोमवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए व कार्यक्रम के आयोजन स्थल का दौरा भी किया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जो मैदान निर्धारित किया गया है उसमें मुख्य मंच व अतिरिक्त मंच के साथ-साथ आम दर्शकों के बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम होने की वजह से यहां पर बरसाती पानी की निकासी की भी उचित व्यवस्था हो।

मंच व पार्किंग

उन्होंने कहा कि पीड्ब्लूडी, नगर निगम व अन्य सभी विभाग मैदान के सौंदर्यकरण, मंच व पार्किंग को लेकर जो कार्य होने हैं उन्हें समय से पूरा करें। इसके साथ ही गेटों का निर्माण, सड़कों की मरम्मत, झंडे, टैंट इत्यादि का कार्य भी निर्धारित समय के बीच ही पूरा किया जाए।

इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद सतेंद्र दुहन, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल नगराधीश नसीब कुमार, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

faridabad

टेंडरिंग के मामले में जारी विजिलेंस जांच को जल्द पूरा करने के दिए जाएंगे निर्देश: मुख्यमंत्री

Published

on

matter of tendering soon

Page Media: – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम में सड़क निर्माण में टेंडरिंग के मामले में जारी विजिलेंस जांच को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए जाएंगे और जांच में जो अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नीरज शर्मा द्वारा पूछे गए प्रश्न

मुख्यमंत्री हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन प्रश्न काल के दौरान फरीदाबाद एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 www.industrialbureau.net