Connect with us

Crime

महिला के साथ दुष्कर्म कर फोटो वायरल करने की धमकी देने वाला आरोपी सौरव गिरफ्तार

Published

on

Accused Saurav arrested for threatening to make photo viral by raping woman

Page Media: – फरीदाबाद- डीसीपी एनआईटी नरेन्द्र कादयान के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश पर कार्रवाई करते हुए महिला थाना एनआईटी प्रभारी माया की टीम ने महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सौरव(20) एनआईटी का रहने वाला है। आरोपी कम्पनी में सफाई का काम करता है। आरोपी पीडित महिला का पडोसी है। आरोपी को महिला थाना पुलिस ने अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से गुरुग्राम के वजीरपुर एरिया से रेड कर थाना एनआईटी के दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया है।

अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी

आरोपी से वारदात में प्रयोग मोबाईल फोन को बरामद कर लिया गया है। पीडिता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी से पिछले कुछ दिनों पहले ही दोस्ती हुई थी। आरोपी ने पीडित महिला को घर में अकेला देख कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी ने वारदात के संबंध में किसी को बताने पर अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करने व परिवार वालो को जान से मारने की धमकी दी थी।

पूछताछ में सामने आया

महिला की शिकायत पर महिला थाना एनआईटी में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए महिला पुलिस ने फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी व गुरुग्राम में रेड की है। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पुलिस से बचने के लिए घर से फरार चल रहा था। आरोपी को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading

Crime

अवैध हथियार सहित काबू कर 01 मोबाइल फोन और ₹2000 किए बरामद

Published

on

controlling illegal weapons

Page Media: – फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशानिर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने एक आरोपी चोर को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जितेंद्र उर्फ चैंटा है जो यूपी के मथुरा का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में रह रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी को अवैध हथियार सहित बल्लभगढ़ सब्जी मंडी से काबू कर लिया।

अवैध बटनदार चाकू बरामद किया

आरोपी के कब्जे से एक अवैध बटनदार चाकू बरामद किया गया। आरोपी को आदर्श नगर थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी एक शातिर चोर है जिसके खिलाफ फरीदाबाद में चोरी के कई मुकदमे दर्ज है। आरोपी नशा करने का आदी है और नशे की आपूर्ति के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

आरोपी की निशानदेही पर

आरोपी ने एक सप्ताह पहले डबुआ एरिया में रात के समय एक मकान से एक मोबाइल फोन और 10 हजार रुपए चोरी किए थे। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से मोबाइल फोन और rs 2000 बरामद किए गए। आरोपी ने बताया कि बाकी के पैसे उसने नशे में खर्च कर दिए। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading

Crime

शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, बोलेरो पिकअप में 80 पेटी शराब सहित दो आरोपी काबू

Published

on

Major action against liquor smugglers, two accused arrested including 80 cases of liquor in Bolero pickup

Page Media: – फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशानिर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंदर सिंह की टीम ने शराब तस्करी के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में वसीम उर्फ तासिम तथा आशु का नाम शामिल है। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के बनारस के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई की आरोपी बोलेरो पिकअप गाड़ी में अवैध शराब भरकर चिमनी बाई चौक के पास से होते हुए जाएंगे। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने बताए गए स्थान पर नाकाबंदी शुरू कर दी।

बहादुरी का परिचय देते हुए

थोड़ी देर पश्चात वहां पर बताई गई बोलेरो पिकअप गाड़ी आई जो पुलिस को देखकर गाड़ीचालक घबरा गया और गाड़ी भगाने की कोशिश करने लगा परंतु क्राइम ब्रांच की टीम ने बहादुरी का परिचय देते हुए गाड़ी रुकवाकर चालक और सहायक चालक दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। गाड़ी को चेक करने पर उसमें से 80 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की गई जिसमें 64 पेटी रॉयल स्टैग तथा 16 पेटी रॉयल चैलेंज के शामिल थी।

शराब का लाइसेंस मांगा गया तो

शराब की बोतलों को पेटियों में इस प्रकार पैक किया गया था कि किसी को शक ना हो कि उसमे शराब भरी हुई है। आरोपियों से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं कर सके जिसके पश्चात आरोपियों को एसजीएम नगर थाने लाकर उनके खिलाफ अवैध शराब तस्करी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां आरोपी आशु को जेल भेज दिया गया और आरोपी वसीम को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पूछताछ में सामने आया कि

प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी किराए के लिए गाड़ी चलाता है जो बनारस से कुछ सामान लादकर दिल्ली आया था। जाते समय आरोपी गुड़गांव की तरफ से शराब लेकर बनारस की ओर जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही काबू कर लिया। पुलिस द्वारा मामले में शामिल मुख्य आरोपी के बारे में पूछताछ की जा रही है और पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेजा जाएगा तथा उसके द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर अवैध शराब सप्लाई करने वाले मामले में शामिल अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

Continue Reading

Crime

लिंग जाँच करवाने वालो के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही : डीसी विक्रम

Published

on

pndt

Page Media: – डीसी विक्रम की अध्यक्षता में शुक्रवार लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना (Beti Bachao-Beti Padhao Scheme) के अंतर्गत होने वाली गतिविधिओं की समीक्षा की गयी।

पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारी

उपायुक्त विक्रम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनय गुप्ता को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि कन्या भ्रूण हत्या व लिंग जांच करने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही करें। पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारी मिल कर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करें।

लिप्त अपराधियों को पकड़ने के लिए

अवैध लिंग जांच में लिप्त अपराधियों को पकड़ने के लिए जन सामान्य की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मुखबिर योजना लागू की गई है, इसके अंतर्गत गुप्त तरीके से इस कार्य में लगे लोगों की सूचना देकर रंगे हाथों पकड़ने के लिए एक मुखबिर, एक मिथ्या ग्राहक, और एक सहायक की टीम मिलकर योजना बनाकर कार्य करती है।

गर्भवती महिलाओं की प्रभावी ट्रेकिंग

उन्होंने कहा कि वे गर्भवती महिलाओं की प्रभावी ट्रेकिंग (Effective trekking of pregnant women) एवं संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने की ओर विशेष कार्य योजना तैयार कर इस क्षेत्र में नवाचार करें। अवैध लिंग जांच व पीएनडीटी नियमों की उलंधना करने वालें सैन्टरों के खिलाफ जिला में सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

पीएनडीटी एक्ट के अनुसार

सभी सैन्टरों को पीएनडीटी एक्ट के अनुसार सारी हिदायतें पूरी करनी होंगी। पीएनडीटी एक्ट के अनुसार नए अल्ट्रासाउंड खोले जा सकते हैं और पुराने अल्ट्रासाउंड का नवीनीकरण किया जा सकता है। बैठक में सीएमओ डॉ विनय गुप्ता, एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका, डॉ मानसिंह, डॉ राखी, डॉ मंजू, मिनाक्षी चौधरी सहित अन्य गणमान्य अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2020 www.industrialbureau.net